सलमान खान को फिर मिली धमकी, एक्शन में आई मुंबई पुलिस

Fri 18-Oct-2024,12:02 PM IST +05:30
सलमान खान को फिर मिली धमकी, एक्शन में आई मुंबई पुलिस salman khan threatened
  • बिश्नोई गिरोह ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली।

  • 66 वर्षीय नेता की शनिवार, 12 अक्टूबर की रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Maharashtra / Mumbai :

मुंबई: सलमान खान को हाल ही में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से एक बार फिर धमकी मिली है, जिससे मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है। बिश्नोई के गिरोह द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट में सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई है, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें पहले से ही दी गई 'वाई-प्लस' सुरक्षा को और भी कड़ा कर दिया है, जिसमें पुलिसकर्मियों का एक दल उनकी सुरक्षा में हमेशा तैनात रहता है। पोस्ट में कहा गया था कि "कोई भी उन्हें नहीं बचा सकता।" यह धमकी दाऊद इब्राहिम से जुड़े होने के आरोपों पर आधारित थी​। इसे गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने एक्टर को सतर्क रहने की सलाह दी है।

यह धमकी तब और गंभीर हो गई जब बिश्नोई गिरोह ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली। बता दें कि 66 वर्षीय नेता की शनिवार, 12 अक्टूबर की रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गिरोह के पोस्ट में कहा गया कि यह हत्या सिद्दीकी के बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड से संबंधों के कारण की गई है। इसमें सलमान खान को सीधे तौर पर निशाना बनाते हुए कहा गया कि वह भी उनके "रडार" पर हैं और उन्हें सावधान रहना चाहिए​।

शुबु लोनकर महाराष्ट्र नाम के फेसबुक यूजर ने धमकी भरी पोस्ट में लिखा है, 'ओम, जय श्री राम जय भारत जीवन का मूल समझता हूं। जिस्म और धन को में धूल समझता हूं। किया वही सत्कर्म कथा जो, निभाया मित्रता का धर्म था जो। सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया। आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध रहे है यह एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था। इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था'।

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट में आगे सलमान खान और दाऊद का जिक्र करते हुए लिखा है, 'हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना। हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देगे। हम ने पहले वार कभी नहीं किया। जय श्री राम जय भारत. सलाम शहीदां नू'। पुलिस इस पोस्ट की सत्यता की जांच में जुटी है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह पहली बार नहीं है जब सलमान को इस तरह की धमकियां मिली हैं। पहले भी बिश्नोई गिरोह ने उन्हें निशाना बनाया था और पिछले कुछ महीनों में उनकी सुरक्षा को लेकर लगातार चिंताएं बढ़ी हैं। इस घटना के बाद, सलमान ने सार्वजनिक रूप से बताया कि वह अब अकेले यात्रा करने या बाहर जाने से बचते हैं, क्योंकि उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं हैं​।