Google Meet आपके नेटवर्क स्पीड से करता है काम

Mon 09-Sep-2024,01:19 PM IST +05:30
Google Meet आपके नेटवर्क स्पीड से करता है काम गूगल मीट
  • Google Meet संयुक्त राज्य अमरीका का app  है , जिसे गूगल कंपनी ने बनाया है।

    upto 100 participants जुड सकते हैं। वहीँ प्रत्येक meeting करीब 60 मिनटों तक चल सकती है।

     

  • यह एक सुरक्षित और अद्यतित वीडियो कॉलिंग सेवा है जिसमें एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन का उपयोग किया जाता है

    गूगल मीट विभिन्न व्यापारिक और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए उपयोग में लाया जाता है, जैसे वीडियो मीटिंग, वेबिनार, ऑनलाइन कक्षाएं, साझा संगठन और दूरस्थ सहयोग।

Madhya Pradesh / Jabalpur :

जबलपुर/Google Meet के माध्यम से उपयोगकर्ता अपने कंप्यूटर, स्मार्टफ़ोन या टैबलेट के माध्यम से वीडियो कॉल कर सकते हैं, या वेब ब्राउज़र के माध्यम से इसका उपयोग करके वीडियो कन्फ़्रेंस कर सकते हैं। गूगल मीट विभिन्न व्यापारिक और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए उपयोग में लाया जाता है, जैसे वीडियो मीटिंग, वेबिनार, ऑनलाइन कक्षाएं, साझा संगठन और दूरस्थ सहयोग।

Google Meet एक video-conference-calling platform है जो गूगल द्वारा प्रदान की जाती है। यह एक ऑनलाइन संवाद प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उपयोग उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल करने, वीडियो कन्फ़्रेंस करने और लाइव सत्रों में भाग लेने के लिए किया जाता है।

Google Meet पर उपयोगकर्ता वीडियो कॉल कर सकते हैं, वीडियो कन्फ़्रेंस संचालित कर सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं को invite कर सकते हैं। यह एक सुरक्षित और अद्यतित वीडियो कॉलिंग सेवा है जिसमें एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन का उपयोग किया जाता है जो उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा सुनिश्चित करता है।

Google की इस enterprise-grade video conferencing app की मदद से कोई भी किसी के साथ video conferencing कर सकता है। अब कोई भी जिसके पास एक Google Account हो वो आसानी से एक online meeting create कर सकता है, जिसमें की upto 100 participants जुड सकते हैं। वहीँ प्रत्येक meeting करीब 60 मिनटों तक चल सकती है।

Google के अनुसार Google Meet बनाने का उनका मूल उद्देश्य ही ये है कि वो सभी के लिए इस video meeting experience को बहुत ही आसान बनाना चाहते हैं, जिससे कि कोई भी user आसानी से कोई भी meetings को join कर सकें।

Google Meet एक बहुत ही light, fast interface वाली app है जो कि आपको enable करती है आसानी से manage करने के लिए करीब 250-person एक meeting में। यदि आपके पास कोई भी Google Account है तब आप बड़ी ही आसानी से Google Meet का इस्तेमाल कर सकते हैं वो भी बिलकुल मुफ्त में।