West Indies Women vs South Africa Women 2024: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 10 विकेटों से हराया, लॉरा और तजमीन ने दिलाई जीत

Sat 05-Oct-2024,11:26 AM IST +05:30
West Indies Women vs South Africa Women 2024: दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को 10 विकेटों से हराया, लॉरा और तजमीन ने दिलाई जीत
  • दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वूलवार्ड्ट और तज़मीन ब्रिट्स ने टीम को आसानी से जीत दिलाई।

  • वूलवार्ड्ट और ब्रिट्स ने कुल 13 चौके लगाए और वेस्ट इंडीज़ के आठ गेंदबाज भी उन्हें आउट करने में असफल रहे​।

Dubai / Dubai :

SAW vs WIW: दक्षिण अफ्रीका और वेस्ट इंडीज़ की महिला टीमों के बीच खेले गए 2024 के टी20 विश्व कप के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज़ को 10 विकेट से हराया और इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत धमाकेदायर अंदाज में की। यह मैच दुबई में खेला गया, जहां वेस्ट इंडीज़ ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 118 रन बनाए। वेस्ट इंडीज़ के लिए कप्तान हेली मैथ्यूज़ और कीअनाह जोसेफ जैसे प्रमुख बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए, जबकि स्टेफनी टेलर (44*) ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 118 तक पहुंचाया। नॉनकुलुलेको म्लाबा ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 4 विकेट लेकर वेस्ट इंडीज़ की बल्लेबाजी को बांध दिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 119 रनों का लक्ष्य बिना कोई विकेट खोए 13 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लौरा वूलवार्ड्ट और तज़मीन ब्रिट्स ने टीम को आसानी से जीत दिलाई। वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजों ने काफी मेहनत की, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के सामने वे कोई प्रभाव नहीं डाल सके। वूलवार्ड्ट और ब्रिट्स ने कुल 13 चौके लगाए और वेस्ट इंडीज़ के आठ गेंदबाज भी उन्हें आउट करने में असफल रहे​।

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के साथ उन्होंने महिला टी20 विश्व कप इतिहास में दो बार 10 विकेट से जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। यह उनके लिए एक मजबूत शुरुआत थी, और उन्हें विश्व कप में अन्य टीमों के लिए एक बड़ा खतरा माना जा रहा है।