SSC CGL Answer Key 2024 : SSC ने Answer Key की जारी

Thu 03-Oct-2024,11:27 PM IST +05:30
SSC CGL Answer Key 2024 : SSC ने Answer Key की जारी SSC CGL Answerkey 2024
  • CGL (Combined Graduate Level) परीक्षा एक प्रतियोगी परीक्षा है जो स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा आयोजित की जाती है।

  •  सफल उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाता है।

Delhi / New Delhi :

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तर (CGL) 2024 टियर 1 परीक्षा के लिए अस्थायी उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उम्मीदवार अब इसे आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा, उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पत्रक भी उपलब्ध है। उम्मीदवार 3 अक्टूबर (शाम 6 बजे) से 6 अक्टूबर (शाम 6 बजे) तक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियाँ उठा सकते हैं। हर चुनौती के लिए 100 रुपये का शुल्क देना होगा।

उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करें:

SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: ssc.gov.in
अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स से लॉगिन करें
प्रतिक्रिया पत्रक और अस्थायी उत्तर कुंजी देखें
उत्तर कुंजी और प्रतिक्रिया पत्रक डाउनलोड करें
भविष्य के संदर्भ के लिए उत्तर पत्रक का प्रिंटआउट लें
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से SSC लगभग 17,727 रिक्तियों को भरने जा रहा है। जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल होंगे, उन्हें टियर 2 में उपस्थित होना होगा।

CGL (Combined Graduate Level) परीक्षा एक प्रतियोगी परीक्षा है जो स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा आयोजित की जाती है। यह परीक्षा सरकारी नौकरियों के लिए स्नातक स्तर के उम्मीदवारों की भर्ती के लिए होती है। इसमें विभिन्न विभागों के लिए हजारों रिक्तियाँ भरी जाती हैं। परीक्षा दो चरणों में होती है: टियर 1 और टियर 2। सफल उम्मीदवारों को आगे की चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाता है।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा (CGL) 2024 के टियर-1 के अस्थायी उत्तर कुंजी और उम्मीदवारों की प्रतिक्रिया पत्रक अपलोड की हैं। परीक्षा 9 से 26 सितंबर 2024 के बीच विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उम्मीदवार अपनी प्रतिक्रिया पत्रक और उत्तर कुंजी को SSC की वेबसाइट पर अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके देख सकते हैं।