‘एक पेड़ माँ के नाम’, बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग ने चलाया स्वच्छता अभियान

Fri 27-Sep-2024,02:18 PM IST +05:30
‘एक पेड़ माँ के नाम’, बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग ने चलाया स्वच्छता अभियान बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग ने चलाया स्वच्छता अभियान
  • डीबीटी के संयुक्त सचिव ने बाजारों और निकट के क्षेत्रो में लोगों को स्वच्छता के लाभों के प्रति जागरुक किया और उन्हें “ना गंदगी फैलाएंगे, ना फैलाने देंगे” के प्रति प्रतिबद्धता के लिए   प्रेरित किया।

Delhi / New Delhi :

बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग (डीबीटी) ने एक विशाल स्वच्छता अभियान का आयोजन किया, जिसमें विभाग के हजारों कर्मचारियों ने भाग लिया। देश को स्वच्छ रखने की प्रतिबद्ता के साथ डीबीटी कर्मचारियों ने नई दिल्ली स्थित दयाल सिंह कालेज और लोदी रोड के निकट बाजारों की सफाई की।

बॉयोटेक्नोलॉजी विभाग के सचिव ने इस विशाल स्वच्छता अभियान का नेतृत्व किया। डीबीटी के संयुक्त सचिव ने कर्मचारियों को ब्लैक स्पॉट क्षेत्र की विशेष रुप से गहरी सफाई के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बाजारों और निकट के क्षेत्रो में लोगों को स्वच्छता के लाभों के प्रति जागरुक किया और उन्हें “ना गंदगी फैलाएंगे, ना फैलाने देंगे” के प्रति प्रतिबद्धता के लिए   प्रेरित किया।

देश को स्वच्छ और हरित बनाने की धारणा प्रेरित होकर डीबीटी सचिव और अन्य अधिकारियों ने जेएनएल स्टेडियम मेट्रो स्टेडियम के निकट “एक पेड़ माँ के नाम” कार्यक्रम के अंतर्गत वृक्षारोपण गतिविधि का आयोजन भी किया। इस अभियान की वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा समय-समय पर निगरानी की गई। इसके साथ ही संयुक्त सचिव, डीबीटी ने डीबीटी के खंड/वैज्ञानिक कॉडर यूनिट और इसके स्वायत्तशासी संस्थानों और पीएसयू द्वारा घोषित तैयारियों/कार्यान्वयन संबंधी गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा बैठक भी की।