Pakistan Women vs Sri Lanka Women: पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज, श्रीलंका को 31 रनों से हराया

Fri 04-Oct-2024,12:32 PM IST +05:30
Pakistan Women vs Sri Lanka Women: पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज, श्रीलंका को 31 रनों से हराया महिला T20 विश्व कप
  • पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना रही प्लेयर ऑफ द मैच

  • पाकिस्तान ने जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज

  • ओपनिंग मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रनों से मात दी

Sharjah Emirate / Sharjah :

पाकिस्तान ने महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंका को 31 रनों से हराकर शानदार शुरुआत की। यह मैच 3 अक्टूबर 2024 को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 30 रन बनाए और बाद में गेंदबाजी में 2 विकेट भी हासिल किए। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 117 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन उसके स्पिनरों ने श्रीलंका के लिए यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बना दिया जिसकी टीम नौ विकेट पर 85 रन ही बना पाई। पाकिस्तान टीम की अनुभवी अमाइमा सोहेल (18) और निदा डार (23) ने भी साथ मिलकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। हालांकि, श्रीलंकाई स्पिनरों ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को काफी दबाव में रखा और चामरी अटापट्टू और बाएं हाथ की स्पिनर सुगंधिका कुमारी ने तीन-तीन विकेट लिए। लेकिन श्रीलंका टीम की कप्तान अटापट्टु बल्लेबाजी में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई और केवल छह रन बनाकर ही पवेलियन लौट गई।

श्रीलंका ने पवरप्ले में बनाए थे केवल 26 रन

श्रीलंका के पवरप्ले में 26 रन बनाने के साथ ही हर्षिता समरविक्रमा ने 7 रनों के साथ विकेट गंवाया। नई बल्लेबाज हंसिका परेरा भी 8 रनों के साथ आउट हुई। श्रीलंका की टीम 10 ओवर के बाद तीन विकेट पर 44 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद सलामी बल्लेबाज विष्पी गुणरत्ने ने 13 वें ओवर तक कमान संभाला। परंतु तेजी से अपेक्षित रन नहीं बना पाने की वजह से टीम पर दबाव बढ़ा। उन्होंने 34 गेंद में 20 रन बनाए जिसमें एक चौक शामिल था। श्रीलंका की टीम 85/9 के स्कोर पर ही रुक गई। पाकिस्तान की स्पिन गेंदबाजी ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें सादिया इकबाल ने 3/17 और नशरा संधू ने 2 विकेट लिए। श्रीलंका की ओर से केवल विश्मी गुनारत्ने और निलाक्षी डी सिल्वा ही दोहरे अंकों में पहुंच पाईं।

पाकिस्तान ने जीता था टॉस

पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरू में श्रीलंका के सिपन आक्रमण के सामने काफी संघर्ष करना पड़ा। उसने पवरप्ले में ही शीर्ष क्रम के तीनों बल्लेबाज गुल फिरोजा, मुनिबा अली और सिदरा अमीन के विकेट गाँव दी। इस दौरान पाकिस्तान ने केवल 32 रन बनाए। इसके बाद फातिमा सना ने जिम्मेदारी संभाली अपने अथक प्रयास से कुछ शॉट लगाकर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया जिसमें तीन चौके और एक छक्का भी शामिल है।

फिलहाल इस जीत से पाकिस्तान को टूर्नामेंट में आत्मविश्वास मिला है, जबकि श्रीलंका को अपनी रणनीति पर फिर से काम करना होगा​।